Enhance your knowledge

INDIA vs JAPAN culuture. which is better than ? インディンと日本人では違う

INDIA vs JAPAN culuture. which is better than ? インディンと日本人では違う

जापान और भारत के लोगों के कल्चर में अंतर

A group of male and female school children are answering question in an English lesson and playfully learning language in an elementary school building classroom.


1-भारत देश में निवास करने वाली लड़कियों के कान बचपन में ही छेद दिए जाते हैं , जिसके लिए माता -पिता का दबाव बच्चों पर रहता हैं.इन लोगों के शरीर पर इत्यादि पर छोटे छोटे धार्मिक टेटू बनवाना शुभ माना जाता हैं ,भारत के हर परिवार में एक सदस्य के शरीर पर टेटू बना होता हैं .1- जापान देश में निवास करनी वाली लड़कियों के नाक-कान को बचपन में नहीं छेड़तें हैं ,यहाँ माता -पिता को यह अधिकार नहीं हैं . बड़ा होने पर वहाँ की लड़कियां ये फैसला खुद लेती हैं , कि उन्हें अपने शरीर पर क्या करना हैं ,जापान में शरीर पर टेटू इत्यादि बनवाना अच्छा नहीं माना जाता हैं .
2.भारत में 4 साल से अधिक की आयु के बच्चें शिक्षा इत्यादि की परीक्षा देने लग जातें हैं .2. जापान में 10 साल तक किसी बच्चे को कोई परीक्षा नहीं देनी पड़ती हैं .
3.इंडिया में स्कूल क्लास रूम की सफाई कोई अन्य या विशेष गरीब लोग ही करते हैं , भारत में सभी स्कूलों में खाना नहीं मिलता हैं ,ज्यादातर स्कूलों में बच्चे खाना खुद अपनें घर से लेकर जातें हैं ,भारत में अध्यापक बच्चों के साथ मिलकर खाना नहीं खाते हैं, और खाना खाने के बाद भारत के किसी स्कूलों में कोई बच्चा कॉलगेट ब्रश नहीं करता हैं .3. जापान में स्कूल क्लास रूम की सफाई अध्यापक व विध्यार्थी दोनों साथ मिलकर करते हैं ,जापान के सभी स्कूलों में बच्चों को को खाना स्कूल में ही मिलता हैं ,अध्यापक बच्चों के साथ मिलकर खाना खाते हैं ,व खाना खानें के बाद सभी बच्चें व अध्यापक ब्रश करतें हैं .
4. भारत देश के लोगो की ओसत आयु 68 साल की होती है , 100 साल से ज्यादा आयु वाले मनुष्य यहा पर बहुत कम ही मिलते है…. 4.जपान के लोगो की ओसत आयु 82 साल की होती है, 100 साल से ज्यादा आयु वाले मनुष्य जापान में 50 हजार से ज्यादा लोग जीवित हैं .
5. भारत जैसे देश में नैसर्गिक साधन संपत्ती होने के बावजुद तथा दूसरे नंबर की जनसंख्या होने के बावजूद भी भारत की आर्थिक ढांचा, जीडीपी ग्रोथ बहुत कम हैं,शिक्षा की कमी ,अंधविश्वास में ज्यादा विश्वास रखना या फिर देश की सभी संपत्ति पर कुछ ही लोगों का कब्जा होना भी भारत की आर्थिक विकास की कमी में जिम्मेदार हैं 5. जपान देश मे भारत जैसे नैसर्गिक साधन संपत्ती नही होने के बावजुद और सैकडो भुकंप का संकट होने के बाद भी जपान विश्वका दुसरे नम्बर का आर्थिक तरक्की वाला देश है..
6. भारत देश में क्रिकेट को सबसे ज्यादा तवज्जो दिया जाता हैं , जबकि ओलिम्पिक ,कॉमनवेयलथ खेलों को ज्यादा महत्व नहीं दियाँ जाता हैं , अधिक जनसंख्या होने पर भी भारत जैसा देश ओलिम्पिक जैसे देशों में टॉप 50 देशों में भी आसानी से जगह नहीं बना पता हैं ,6. जापान मे क्रिकेट को जुवा जैसा खेल और देश के विकास मे बाधक खेल समझा जाता है.
इसलिये जापान कि कोई क्रिकेट टीम नही है, जापान में ओलिम्पिक खेलों को श्रेष्ट महत्व दिया जाता हैं . जापान देश ओलिम्पिक जैसे खेलों मई टॉप 11 में आसानी जगह बना लेता हैं.
7.भारत में स्नातक साक्षरता लगभग 30% के लगभग हैं ,भारत के मुख्य अखबारों में अंधविश्वास जैसे – तांत्रिक ,बाबा,चमत्कार इत्यादि की खबरें सबसे ज्यादा होती हैं ,भारत विज्ञान को आगे लेकर कोई बात नहीं करता हैं , भारत देश की जनसंख्या सबसे ज्यादा होने पर भी यहा न कोई खोज होती हैं और न ही यहाँ से कोई वैज्ञानिक निकलते हैं , यहॉ हर तकनीक दूसरे देशों की होती हैं, भारत के पास विश्व स्तर का न तो कोई सॉफ्टवेयरन अप्प्स हैं ,भारत के पास न कोई अच्छा नामी मोबाईल ,लैपटॉप हैं. 7. जपान मे 100 % साक्षरता है, यहा पे न्यज पेपर मे राजनिती वाद- विवाद या फिल्मी मसाला न्युज नही होती है, अंधविश्वास जैसे – बाबा नमस्कार ,चमत्कार ऐसी खबरो की कोई जगह नही होती (क्योंकि जपान देश म्यान में इस तरह के लोग नहीं होते है ) जापान देश के सभी लोग विज्ञान को आगे लाकर बात करते हैं , जपान देश के लोग इसी कारण वैज्ञानिक सबसे ज्यादा बनते हैं ,
8- भारत में परिवहन इत्यादि जैसे – ट्रेन ,बस इत्यादि घंटे लेट होना आम बात हैं और ट्रेन तो यहाँ 50 घंटे भी लेट हो जाती हैं .8- जापान में बस , ट्रेन इत्यादि परिवहन मात्र 18 सेकंड से ज्यादा लेट नहीं होती हैं , और ज्यादा समय तो समय से भी पहले या जाती हैं .
9- भारत देश में साफ सफाई का कोई विशेष ध्यान नहीं दिया जाता हैं , सफाई करने इत्यादि पर 100 साल से एक विशेष गरीब जाती को महत्व दिया गया हैं ,ये गरीब लोग ही भारत देश में सफाई करते हैं ,इन सफाई कर्मी की शिक्षा 1% ही हैं , इन सफाई सेवकों को भारत देश में नीच ,कमजोर ,गंदा माना जाता हैं , भारत देश में सफाई करने वालों लोगों के पास कोई नया यंत्र ,तकनीक नहीं देते हैं , बल्कि उन्हे सभी सफाई अपने हाथों ही करनी होती है , और इनका वेतन भी बहुत कम दिया जाता हैं.9. जापान में सभी लोग सफाई का काम करते हैं , वहाँ इन जैसे कामों में कोई भेदभाव नहीं होता हैं , और न ही सफाई इत्यादि कामों को नीचा समझा जाता हैं ,जापान में सफाई पर बहुत ज्यादा महत्व दिया जाता हैं , वहाँ अलग अलग दिनों में अलग अलग सफाई होती हैं जैसे – एक दिन गीले कूड़े की सफाई एक दिन सूखें कूड़े कबाड़े की सफाई एक दिन कांच इत्यादि की सफाई एक सिस्टम के तहत सफाई होती हैं , जापान में सफाई के लिय तकनीकी यंत्र ,मशीन का प्रयोग किया जाता हैं.
10. भारत देश में 6 प्रकार की ऋतु पाई जाती हैं , भारत में भी अनेकों तरह के फूल होते है लेकिन इनके आगमन पर कोई उत्सव नहीं मनाया जाता हैं ,भारत में अंधविश्वास के कारण करोड़ों उत्सव मनाए जाते हैं . भारत सड़कों के दोनों तरफ बड़े बड़े पैंड़ पाए जाते हैं ,10- जपान मे 4 तरह की ऋतु होते है हर एक ऋतु के अलग अलग फुल पौधे होते है और इन फुलों के आगमन को ये लोग उत्सव जैसा मनाते है
संभी लोग बडे बुढे, बच्चो के साथ फुल देखने निकल पडते है ..काफी लुभावना दृष्य होता है सुंदरता और पुष्प रचना को काफी महत्व दिया जाता है ..
सडकों के दोनों तरफ फुलों के पौधे लगे रहते है थोडे- थोडे अंतराल पे काफी साफ सुथरे पार्क होते है जिसमे बच्चों को खेलने, बडोंके जॉगिंग ट्रॅक और वॉशरुम की सुविधा होती है..
11- भारतीय लोग जब कुत्ते को घुमाने के लिये बाहर सड़कों पर ले जाते है अपना एक अलग बॅग लेकर साथ नहीं निकलते है और न ही भारतीय लोग कुत्ते की पोटी साफ करते हैं , भारतीय लोग अपने द्वारा फैलाई गई गंदगी भी साफ नहीं करते हैं बल्कि गंदगी को और बड़ाते हैं . 11- जापानी लोग जब कुत्ते को घुमाने के लिये मैदानी या सड़कों पर ले जाते है अपना एक अलग बॅग ले के निकलते है कुत्ते की पॉटी उठाके वो उस बॅग मे डालते है कही पे भी थोडी भी गंदगी नहीं दिखती हैं…
12 — भारत में कम ही सार्वजनिक जगह पर किसी लडके और लड्कियोंको अश्लिल हरकर करते देखा जा सकता है जो अमेरिका में ज्यादा और आज कल india मे भी दिखाई पडता है ..
लोगो के कपडे शालिनता और सलिके से नहीं पहनते है, भडक कलर के कपडे यहा पर ज्यादा कोई पहनतें हैं,
12 – जपान मे कही पर भी सार्वजनिक जगह पर मैने आज तक किसी लडके और लड्कियोंको अश्लिल हरकर करते नही देखा है जो कि अमेरिका और आज कल india मे भी दिखाई पडता है ..
लोगो के कपडे शालिनता और सलिके से पहने होते है ,
13 – भारत देश में 95% लोग ऊंची,तेज आवाज मे ही बात करतें हैं ,और हमेशा दुसरे लोगो को तकलिफ देकर ही बात करतें हैं , ज़्यादतर लोग यहाँ
हॉर्न बिना किसी कारण ही बजातें हैं,हॉर्न बजाना मतलब गाली देना जैसे नही समझते है ,भारत देश में ऑरतों को कमजोर ,नीचा दिखाने के लिए भी गाली का उपयोग 98% भारतीय पुरुष करते हैं .
13- यहा उंची आवाज मे कोई बात नही करता है हमेशा दुसरे लोगो को तकलिफ,परेशानी ना हो इसका विशेष ध्यान रखा जाता है ..
हॉर्न कोई नही बजाता हैं हॉर्न बजाना मतलब गाली देना जैसे समझते है जो यहा पर कोई किसी को नही देता है..
14- भारत देश में धर्म्/जाति का मामला बहुत ही माना जाता है छोटे बच्चों को भी जाति, धर्म का पता होता हैं..
चोरी, बेईमानी ,कपट ,चिटिंगयहाँ हर वस्तु में पाई जाती हैं,दुध,आनाज खाने पिने की किसी भी
बाहर कही भी आप को साफ सुथरा हेल्दी खाना उचित दाम मे मिल जाता है, लेकिन उसमे मिलावट मिलती हैं .
14- जापान में धर्म जाति बहुत ही निजी मामला माना जाता है छोटे बच्चों को तो जाति धर्म का पता भी नही होता हैं..
बचपन से हीं उनमे स्वाभिमान और आत्मसन्मान के संस्कार बोये जाते है जिसकी वजह से आगे चलकर वे लोग जो भी काम करते है वो मेहनत और इमानदारी से काम करते है..
जापान में लोग चोरी, बेईमानी ,कपट ,चिटिंग कोई नही करता हैं दुध,आनाज खाने पीने की किसी भी वस्तु में मिलावट की रत्तीभर भी गुंजाईश नही होती हैं
जापान में बाहर कही भी आप को साफ सुथरा हेल्दी खाना उचित दाम मे मिल जाता है,


india 1- The ears of girls residing in India are pierced during childhood, for which the pressure of parents remains on the children. It is considered auspicious to make small religious tattoos on the body of these people etc. Tattoos are made on the body of a member in every family.
Japan 1- Do not tease the nose-ears of girls residing in Japan in childhood, parents do not have this right here. When grown up, the girls there decide themselves what to do on their body, it is not considered good to make tattoo on the body in Japan.

  1. In India, children above the age of 4 years begin to take examinations for education etc.
  2. In Japan, no child has to take any test for 10 years.
  3. Any other or special poor people do cleanliness of school class room in India, food is not available in all schools in India, in most schools, children take food from home to themselves, teachers in India eat with children. Do not eat, and after eating food, no child brushes callgates in any schools in India.
  4. In Japan, the school class room is cleaned by both the teacher and the students together, in all the schools of Japan, the children get food in the school itself, the teachers eat together with the children, and all the children after eating the food and The teacher brushes.
  5. The average age of the people of India is 68 years, very few people over the age of 100 are found here very rarely….
  6. The average age of people of Japan is 82 years, more than 50 thousand people are living in Japan, who are more than 100 years old.
  7. In spite of having natural resources in a country like India and despite having the second largest population, India’s economic structure, GDP growth is very low, lack of education, more faith in superstition or all but few of the country’s wealth. People’s occupation is also responsible for India’s lack of economic development
  8. Despite the lack of natural resources such as India in Japan, Japan is the second most economically advanced country in the world even after the crisis of hundreds and hundreds of earthquakes.
  9. Cricket is given the highest importance in the country of India, while the Olympic, Commonwealth Games are not given much importance, even though the population is large, the country like India has not easily made it to the top 50 countries in countries like the Olympics. Huh ,
  10. Cricket in Japan is considered as a game like juvenile and a hindrance in the development of the country.
    Therefore, there is no cricket team in Japan, Olympic games are given great importance in Japan. Games like Japan Olympic Games easily make it to the top 11 in May.
  11. Graduation literacy in India is around 30%, the main newspapers of India have the highest reports of superstitions like – Tantrik, Baba, Miracle etc., India does not talk about science further, India is the largest population of the country. Despite being more, there are no discoveries nor scientists from here, every technology is from other countries, India does not have any software apps of world class, India does not have any good mobile , Are laptops.
  12. There is 100% literacy in Japan, there is no political debate or film spice in this paper, superstitions like – Baba Namaskar, miracle such news has no place (because people like this in Japan country sheath) Not all people of Japan talk about bringing science forward, people of Japan country become scientists the most,
    8- In India, it is common to have late hours like transportation etc. – trains, buses etc. and the trains are late for even 50 hours here.
    8- Transportation of buses, trains etc. in Japan does not lie more than just 18 seconds, and more time goes before or even before.


9- No special attention is given to cleanliness in the country of India, a special poor caste has been given importance for 100 years on cleaning, etc. These poor people only do cleanliness in India, education of these cleaning workers % Only, these cleaning servants are considered lowly, weak, dirty in the country of India, in India, the sweepers do not provide any new equipment, technology, but they have to do all the cleaning on their own, and Their salaries are also given very less. 9. In Japan, all the people do the work of cleaning, there is no discrimination in such works, nor the cleaning etc. is considered inferior, in Japan, cleanliness is given great importance, there are different days There are different cleanings like – one day wet litter cleaning one day dry litter junk cleaning one day cleaning glass etc. under one system, technical equipment, machine is used for cleaning in Japan.

  1. 6 types of seasons are found in the country of India, India also has many types of flowers but no festivals are celebrated on their arrival, crores of festivals are celebrated in India due to superstition. On both sides of the Indian roads, big pants are found,
    10- There are 4 types of seasons in Japan, each season has different flowering plants and they celebrate the arrival of these flowers like a festival.
    All the people grow up, have to look full with children .. There is quite a breathtaking view, beauty and floral composition are given great importance ..
    Flowering plants are kept on both sides of the roads – quite clean at some intervals.

jiomartech .com, [02.07.20 14:34]
11- Indian people do not come out with a separate bag when they take the dog out on the streets to walk, nor do Indians clean the dog’s pot, Indian people do not clean the dirt they spread but Makes the mess worse.
11- When Japanese people take the dog on the plains or roads to roam, take out a separate bag and pick up the potty of the dog and put it in the bag where there is no dirt on it…
12 – In India, rarely in a public place can any of the boys and girls be seen doing pornography, which is seen more in America and also in India today ..
People do not wear their clothes with elegance and style, no one wears the clothes of rage here,
12 – In Japan, I have not seen any boys and girls doing pornography in public places, which is visible in America and today also in India.
People’s clothes are worn with elegance and dress,
13 – 95% of people in India talk in high, loud voice, and always talk to other people only by hurting them, most people here
Horns are created without any reason, horn playing is not considered as abusive, 98% of Indian men use abusive language in India to make them weak, low.
13- It does not talk here in a high voice, special care is always taken to ensure trouble and trouble to others.
No one plays the horn. Playing the horn means like abusing, which nobody here gives to anyone ..
14- In India, religion / caste is considered a matter of very little children, even children, know about caste, religion ..
Robbery, dishonesty, fraud, chitting are found in everything here, milk, any of the food grains
Anywhere outside you get clean and healthy healthy food for a reasonable price, but you get adulteration in it.
14- Religion in Japan is considered to be a very private matter. Young children do not even know about caste religion.
Since childhood, sanskars of self-respect and self-respect are sown in them, due to which, those people who work later, they work with hard work and honesty ..
In Japan, people do not steal, dishonesty, fraud, chitting, there is no scope of adulteration in any thing of milk, food and food.
Anywhere outside of Japan you get clean and healthy food for a reasonable price,

jiomartech .com, [02.07.20 14:40]
1-インドに住んでいる女の子の耳は、子供の頃に刺されます。そのため、両親の圧力が子供たちに残ります。これらの人々の体などに小さな宗教的な入れ墨をすることは縁起が良いと考えられています。入れ墨はすべての家族のメンバーの体に作られます。
1-子供のころ日本に住んでいる女の子の鼻をいじめないでください。両親はここにこれを持っていません。大人になったら、女の子は自分の体で何をするか自分で決めます。日本でタトゥーをするのは良いことではありません。

2.インドでは、4歳以上の子供が教育などの試験を受け始めます。
2.日本では、子供は10年間検査を受ける必要はありません。

3.他のまたは特別な貧しい人々は、インドの学校の教室を清潔にします。食べ物は、インドのすべての学校で利用できるわけではありません。ほとんどの学校では、子供は家に食べ物を持ち帰り、インドの教師は子供と一緒に食事をします。食べないでください。また、食べ物を食べた後、インドのどの学校でもコールゲートにブラシをかけません。
3.日本では、学校のクラスルームは教師と生徒の両方によって掃除されます。日本のすべての学校では、子供たちは学校自体で食事を取り、教師は子供と一緒に食事をし、食後はすべての子供たちを食べます食べ物と先生が磨きます。
4.インドの人々の平均年齢は68歳ですが、100歳を超える人がここで見られることはほとんどありません…。
4.日本の国民の平均年齢は82歳で、日本には100歳以上の5万人以上が住んでいます。

5.インドのような国に天然資源があるにもかかわらず、インドの経済構造は2番目に大きい人口ですが、GDPの成長は非常に低く、教育の欠如、迷信への信仰の高さ、または国の富のほとんどはありません。人々の職業は、インドの経済発展の欠如の原因でもあります
5.日本ではインドなどの天然資源が不足しているにもかかわらず、日本は数百の地震の危機の後でも、世界で2番目に経済的に進んだ国です。
6.クリケットはインドの国で最も重要度が高く、オリンピック、コモンウェルスゲームはそれほど重要ではありませんが、人口が多いにもかかわらず、インドのような国は簡単に上位50か国にランクされていません。オリンピック。えっと、
6.日本のクリケットは、少年のようなゲームであり、国の発展を妨げるものと見なされています。
したがって、日本にはクリケットチームはなく、オリンピックは日本で非常に重要視されています。 5月の日本オリンピックなどのゲームは、簡単にトップ11に入ることができます。
7.インドの卒業リテラシーは約30%であり、インドの主要新聞は迷信について最も高い報道をしている-Tantrik、Baba、Miracleなど。インドは科学についてこれ以上語らず、インドは国の最大の人口です。それ以上であるにも関わらず、ここから発見も科学者もいません。すべてのテクノロジーは他の国からのものです。インドには世界クラスのソフトウェアアプリがありません。インドには優れたモバイルがありません。ラップトップです。
7.日本には100%の識字能力があり、この論文には政治的な議論や映画のスパイスはありません。ババナマスカーのような迷信はありません。科学を前進させることについて、日本国の人々が最も科学者になる、
8-インドでは、交通機関などのように遅い時間がかかるのが一般的です-電車、バスなどで、列車はここでも50時間遅れます。
8-日本のバス、電車などの輸送は、わずか18秒を超えることはありません。

9-インドの国では清潔さに特別な注意が払われておらず、特別な貧しいカーストが100年にわたって清掃などに重点を置いてきました。これらの貧しい人々はインドでのみ清潔を行っています。これらの清掃労働者の教育%のみ、これらの清掃使用人はインドの国では低く、弱く、汚いと考えられています。インドでは、掃除人は新しい機器や技術を提供していませんが、掃除はすべて自分で行う必要があり、給与も非常に少なくなっています。
9.日本では、すべての人が掃除の仕事をしていて、そのような仕事には差別がなく、掃除なども劣っていると考えられています。日本では、清潔さが非常に重要視され、日によって日が異なります。 1日ウェットごみ掃除1日ドライごみジャンク掃除1日ガラス等の清掃を1系統、技術設備、機械で日本国内で行っています。

jiomartech .com
10.インドの国では6種類の季節が見られます。インドにも多くの種類の花がありますが、到着時に祝祭はありません。迷信のため、インドではお祭りの数々が祝われています。インドの道路の両側には大きなズボンがあり、
10-日本の季節は4種類あり、季節ごとに異なる草花が咲き、お祭りのように花の到来を祝います。
すべての人々は成長し、子供でいっぱいに見える必要があります..非常に息をのむような景色があり、美しさと花の組成が非常に重要です..
開花植物は道路の両側に保管されています-いくつかの間隔で非常にきれいです。

11-インド人は、犬を通りに連れて歩いて行くときに別のバッグを用意しません。また、インド人は犬の鍋を掃除しません。
11-日本人が平野や道路で犬を連れて歩き回るときは、別の袋を取り出して犬のトイレを拾い、汚れのない袋に入れます…
12-インドでは、公共の場ではめったに男の子や女の子がポルノをしているのを見られることがありません。それは今日アメリカで、そしてインドでも見られます。
人々は優雅でスタイリッシュな服を着ていません、誰も怒りの服を着ていません、
12-日本では、公共の場所でポルノをしている男の子や女の子を見たことがありません。これはアメリカだけでなく、今日インドでも見られます。
人々の服は上品さとドレスで着られ、
13-インドの95%の人は、高い声で話し、常に他の人に害を及ぼすことによってのみ話します。ほとんどの人はここにいます
ホーンは理由もなく作成され、ホーンの演奏は虐待とは見なされません。インドの男性の98%は、インドで虐待的な言葉を使用して弱く、低くしています。
13-ここでは大声で話しません。トラブルと他の人へのトラブルを確実にするために常に特別な注意が払われます。
誰もホルンを鳴らしません。ホーンを演奏することは虐待のようなものであり、ここでは誰も誰にも与えません。
14-インドでは、宗教/カーストは非常に小さな子供たちの問題であると考えられています。子供たちでさえ、カースト、宗教について知っています。
強盗、不正、詐欺、チッティングはここのすべて、牛乳、あらゆる穀物に見られます
外のどこにいても、手頃な価格で清潔で健康的な健康食品を手に入れることができますが、それには不純物が含まれています。
14-日本の宗教は非常に私的な問題であると考えられている。幼い子供はカーストの宗教さえ知りません。
子供の頃から、自尊心と自尊心のあるサンスカーが彼らに蒔かれています。そのため、後で働く人々は、ハードワークと誠実さで働きます。
日本では、人々は盗んだり、不正をしたり、詐欺をしたり、悪ふざけしたりせず、牛乳、食品、食品に異物混入の範囲はありません。
日本国外のどこでも、清潔で健康的な食品をリーズナブルな価格で入手できます。


Leave a Reply

%d bloggers like this: